इस्तेमाल ओर इनोवेटर्स



शिक्षा आज महत्वपूर्ण हैं।आधुनिक समय मे शिक्षा के लिए सरकार से समाज और संस्था चिंतित है।आज के दिनोंमें जो शब्द हमे ज्यादा सुनने को मिलता हैं वो शब्द है innovation जिसे हम नवाचार कहते हैं।
शिक्षा में नवाचार की खोज करना  आईआईएम ने शुरू किया था।आज इस बात को 25 साल खत्म हुए हैं।
आज गुजरात में पिछले 3 सालों से स्टेट इनोवेशन फेस्टिवल का आयोजन होता हैं।इस बार का आयोजन पोरबंदर में हुआ।गांधी और सुदामा यहाँ के हैं।राज्य के 165 नवाचार करने वाले शिक्षकों के लिए सांदीपनि आश्रम में स्टेट इनोवेशन फेस्टिवल का आयोजन 26 फरवरी से 1 मार्च 2018 तक हुआ हैं।आज पहली बार ये हुआ हैं कि DIET ने आने नवाचार भेजे हो। 
GCERT गांधीनगर,एस्सार ऑइल ओर सांदीपनि आश्रम के संयुक्त सहयोग और आयोजन से ये फेस्टिवल आज शुरू हुआ हैं।
पोरबंदर DIET के सभी साथी और प्राचार्य श्री अल्ताफ राठौर के मार्गदर्शन से ये फेस्टिवल को चार चांद लगे हैं।
सबसे बड़ी बात ये हैं,जो आप स्क्रीन को देख रहे हैं।148 नवतर कार्य करने वाले नवतर शिक्षकों के बारे में एक किताब लिखी गई।सभी इनोवेटर्स के बारेमें इस पुस्तक में लिखा गया हैं।
डॉ गिजुभाई भराड,श्रीमती ज्योतिबेन थानकी,डॉ टी.एस.जोशी, श्री आई.वी.पटेल और अन्य व्यक्तियो की विशेष उपस्थिति इस किताब को विमोचित किया।कुछ दिनों में ये ये बुक सभी को मिल जाएगा।
 3rd स्टेट फेस्टिवल को सफल बना ने के लिऐ बहोत सारे लोग काम कर रहे हैं।मुजे इस दौड़मे सामिल होने का अबसर प्राप्त हुआ हैं।  मेने इसे दौड़ में किताब बनाई हैं।मेरे साथ ओर भी दस साथी है..!  हम ने मिलकर इसे पूरा किया।उसका विमोचन भी हुआ।
सबसे पहले में GCERT का आभार व्यक्त करता हूँ।एस्सार ओर साई zerox का शुक्रिया।मेरी टीम के लिए मेरे द्वारा सुचित्व किया गया काम सरकार का जैसे हुकुम हो,सभी एक साथ काम पे जुड़े हैं।लास्ट केस मिलने के बाद आज 10 दिनों में ये किताब टीम के सहयोग से हो पाई हैं।
स्टेट इनोवेशन फेस्टिवल का मौका ओर एक अभिनव किताब का विमोचन।
वाह वाह
बहोत खूब।


👫

Comments

Popular posts from this blog

ગમતી નિશાળ:અનોખી શાળા.

ન્યાયાધીશ અને માસ્તર

અશ્વત્થામા અને સંજય જોષી