ऋचार्मी:मेरे ख़ाब...

मेरे पास ऋचार्मी हैं।
बड़ी ऋचा ओर छोटी वाली चार्मी।
बड़ी जब्बर,छोटी गब्बर में खुद गब्बर।
हम सबको साथ जोड़ के रखने वाली सगु।

मेरा परिवार मेरी सरकार।
आज एक आयोजन में सहभागी होने के लिए में निकला हूं।पिछले 2 महीनों से काम के पीछे में दौड़ता हु।क्या करूं सरकार का ही कर्मचारी हूँ।हुकुम तो मानना हैं।हाला की सबसे अच्छी बात ये हैं कि जो मुजे पसंद है, बैसे ही काम मुजे करने हैं,मुजे ऑफिस से वैसे ही काम मिलते हैं।पिछले 2 महीने से कुछ अच्छे काम हो रहे हैं।कुछ दुःखद निर्णय भी मेने लिए हैं।कुछ फैसले शांति देते हैं।मुजे शांति मिलती हैं जब में काम खत्म करता हूं।जब तय किया हुआ गोल खत्म करता हूं।

ऋचार्मी को जब में देखता हूं 'मुजे शांति और खुशी मिलती हैं।उनके साथ फाइटिंग करने का मजा अलग हैं।पिछले रविवार को मेने ओर ऋचार्मी ने फाइटिंग करी।अरे...2 घंटे तक हमने हमारे बेड रूम को दंगल का एड्रेस बना दिया था।पूरा घर ऊपर नीचे हो गया।शिवरात्री का वो दिबस मुजे याद हैं।जब्बर...गब्बर ओर मुजे दंगल करने में सगु ने सपोर्ट किया।

ऋचार्मी,
उनका शोख हैं गिफ्ट खरीदना ओर बाटना।वो किसी भी सामान्य दिवस को खास गोशित कर सकती हैं।वो सभी  दिनों को मनाती हैं।वो मुजे राखी भी पहनाती हैं और वेलेन्टाइन भी विश करती हैं।मुजे जन्म दिबस मनाना पसंद नहीं हैं।वो जो प्लान करती हैं वो हम कर लेते हैं।मेरे लिए तो ऋचार्मी खुश रहे वो ही सबसे बड़ी किए गिफ्ट हैं।
मेरी दुनिया छोटी हैं।मगर मेरे अरमान बड़े हैं।बहोत लोगो को यकीन नहीं हो ऐसे ख्वाब मेने देखे हैं।1999 से शुरू किया और 2014 में वर्ल्ड रिकॉर्ड किया।वो मेरे लिए एक ख्वाब था।मेने ऐसे बहोत से उल्टे सुलटे ख्वाब देखे हैं या गोल तय किये हैं।किसी के लिए वो ख्वाब हो सकता हैं,मेने ऐसी बारो को मिशन बनाया हैं।

समजीए....

एक बच्चा जो पैदा होने वाला हैं।समजीए कि 2019 में अक्टोबर महीने के आसपास वो पैदा होगा।मेने उसका एडमिशन आज करवा लिया हैं।आप पूछेंगे किड्सज़ी या ओर किसी किडन गार्डन में एडमिशन लिया होगा।जी नही,आप गलत हैं।

मेने आईआईएम में एडमिशन करवाया हैं।अब आप समझ गए होंगे।मेरे ऐसे ख्वाब को ऋचार्मी ही आगे बढाने का भरोसा दिलाती हैं।ऋचार्मी के कारण आज ऐसी 40 लड़कियां हैं,जिनका में विशेष खयाल रखता हूँ।उनकी पढ़ाई की सारी जिम्मेदारी मे निभा रहा हूँ।शिसख और स्वास्थ्य के लिए मेने जिमेदारी ली रखी हैं।समय होते में सारी लड़कियों को बरी बारी मिलभी लेता हूँ।।उन 40 लड़कीयो की जिम्मेदारी में ऋचार्मी को देखकर निभाता हूं।गणेश जी से प्रार्थना करूँगा की मुजे हर जन्म में ऋचार्मी ही मेरी ओलाद बनके मिले।

मेने बहोत सारे बच्चो कों खोजा हैं,
इसी लिए जब्बर ओर गब्बर को मेरे घर भेजा हैं।
आज श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो परीक्षा के बारे में बताया वो ऋचा के लिए था ऐसा मुजे सुनके लगा।उसे जीवन की परीक्षा के अलावा और किसी परीक्षा का डर नहीं हैं।शायद नरेंद्र मोदी जी ने उसे देखकर भी ये सारी बाते कही हो।

मुजे वेलेन्टाइन गिफ्ट देने वाली,
मेरी शादी की साल गिरह पर मुजे ऐसी गिफ्ट दी जिसका में उपयोग नहीं कर सकता।फिरभी गिफ्ट मुजे पसंद आई।मुजे परेशान करने का एक भी मौका न छोड़ ने वाली मेरी दोनों बेटियों को प्यार।

@#@

आप किसी की सहाय करने के काबिल बनते हो।
ख़ुशी व्यक्त करो।क्योकी जरूरमंद व्यक्ति ने जो प्रार्थना की थी उसका जवाब ईश्वर आपके माध्यम से दे रहे हैं।

@ Dr Sanjay Trivedi
Bnoवेशन

Comments

Popular posts from this blog

ગમતી નિશાળ:અનોખી શાળા.

ન્યાયાધીશ અને માસ્તર

અશ્વત્થામા અને સંજય જોષી