For kids innovation

नवाचार।
बच्चो के नवाचार।
हमारे राष्ट्र के विकास में नवाचार।कई सारी समस्याओं के सामने नवाचार।ऐसे नवाचारों को इकठ्ठा करना,उसे फैलाना ओर नव विचारको को खोजनेका काम हो रहा हैं।
समग्र देशमें हनी बी नेटवर्क ओर सहयोगी संस्थानों के सहयोग से ये काम गो रहा हैं।भारत देश के छोटे विचारको को पसंद करने के लिए एक अनोखा रास्ता भी हैं।
60 हजार से अधिक विचारक अपने विचार को पेश करते हैं।उसमें से 30 विचारको को पसंद किया जाता हैं।आज तक 240 से ज्यादा ऐसे नव विचारको को राष्ट्रपति भवन में सन्मानित किया गया हैं।
इस साल की एंट्री अभी चालू हैं।आप इसमें आपके विचार भेज सकते हैं।हा, अगर इस आखरी दिन तक आप नहीं भेज पाते हैं और अगर आप लेट होते है तो आपके विचार को अगली साल की स्पर्धामें जोड़ा जाएगा।
ऐसे नव विचारको के लिए on line फोरम भी खड़ा हो रहा हैं।डॉ. अनिल गुप्ता इस प्रक्रियाको आगे बढ़ाते हुए मार्गदर्शन दे रहे हैं।
आप के आसपास कोई भी बच्चा अगर नई सोच को पाने के लिए कुछ करता हैं तो उसे आप हम तक अवश्य पहुंचाए।
अगर आप on line नहीं कर सकते तो आपके विचार हम तक पहुंचाए।हम आपको सहाय करेंगे और आपके विचार ओर नवाचार को हनी बी और NIF तक पहुंचाएंगे।अरे हा, IGNIT एवॉर्ड को ऑन लाइन करना बाकी हैं तो कीजिए।अंतिम 31 अगस्त तक स्वीकार्य हैं।कक्षा एक से 12 तक के बच्चे भाग ले शकते हैं।इंस्पायर एवॉर्ड की जानकारी पोस्टर में उपलब्ध हैं।जिस के तहत विचार भेजने की तारीख बधाई गई हैं।आप इंस्पायर एवॉर्ड के लिए भी अपने विचार भेजे।
आप को बस बच्चे के विचार हम तक पहुंचाने हैं।
आप इस संदेश को फैलाएं।


वर्ष:2017 के APJ IGNIT की अंतिम दिनांक:


संपर्क:
डॉ. भावेश पंड्या
09925044838

श्री चेतन पटेल
9227447243

आप का सहयोग देश के विकास में एक कदम आगे आएगा।आप बच्चो के विचार इस लिंक के ऊपर सबमिट कर सकते हैं।
#innovation सखा

Comments

Popular posts from this blog

ગમતી નિશાળ:અનોખી શાળા.

ન્યાયાધીશ અને માસ્તર

અશ્વત્થામા અને સંજય જોષી